रिया डाबी सहित 6 IAS की पहली ज्वाइनिंग… देखिए किसको कहां मिली तैनाती

राजस्थान में प्रशासनिक बेडे में आज यानी 1 सितंबर को संख्यात्मक बदलाव होंगे। यहां राज्य को मिले नए आईएएस गुरुवार को अपनी नई पोस्टिंग पर जॉइन करेंगे।

राजस्थान में प्रशासनिक बेडे में आज यानी 1 सितंबर को संख्यात्मक बदलाव होंगे। यहां राज्य को मिले नए आईएएस गुरुवार को अपनी नई पोस्टिंग पर जॉइन करेंगे। यह पोस्टिंग उनकी ट्रेनिंग अवधि की रहेगी। बता दें कि पिछले महीने इन सभी के पोस्टिंग के ऑर्डर किए गए थे। मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को सभी जॉइनिंग के लिए जयपुर के एचसीएम रीपा सेंटर में उपस्थित होंगे। इसके बाद अपने अपने स्थानों पर उन्हें जाकर कार्यभार ग्रहण करना होगा।

बता दें साल 2021 बैच के आईएएस अधिकारी अवहद निवृति सोमनाथ को बाड़मेर ,गौरव बुड़ानिया को भीलवाड़ा , प्रतीक चंद्रशेखर को श्रीगंगानगर, रवि कुमार को नागौर, रिया डाबी को अलवर और संलुखे गौरव रवींद्र को भरतपुर में ट्रेनिंग के दौरान असिस्टेंट कलेक्टर और एग्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट के पदों पर लगाया गया है। इन सभी छह अफसरों में अवहद , संलुखे और प्रतीक चंद्रशेखर महाराष्ट्र के, गौरव बुढ़ानिया राजस्थान चूरू के और रिया डाबी दिल्ली और रवि कुमार अलवर के रहने वाले हैं।

प्रदेश में छह नए आईएएस अधिकारियों को पोस्टिंग मिलने के बाद अब राजस्थान में कुल 254 अधिकारियों के पद भर गए हैं। आईएएस वीना प्रधान बुधवार को रिटायर्ड हो गई है। इस लिहाज से अब राजस्थान में आईएएस अधिकारियों की कुल संख्या 253 है। यानी 313 के कैडर में अब 254 की स्ट्रेंथ है। मिली जानकारी के अनुसार अगले साल राजस्थान को 9 औरप आईएएस मिलेंगे। हाल ही जारी आईएएस परीक्षा के फाइनल परिणाम में 9 चयनितों को राजस्थान कैडर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *